जमातियों के खिलाफ टिप्पणी पर कर दी हत्या, आरोपियों पर लगेगा एनएसए

Featured News

जमातियों के खिलाफ टिप्पणी पर कर दी हत्या, आरोपियों पर लगेगा एनएसए

लॉकडाउन के 12वें दिन रविवार की सुबह प्रयागराज में चाय की दुकान पर जमातियों को लेकर हुई कहासुनी में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब हत्यारोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी। घटना के तुरंत बाद ही वहां मौजूद लोगों ने मुख्य आरोपी को पकड़ लिया था और उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। दूसरे आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। घटना को लेकर इलाके में जबरदस्त तनाव है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना के आरोपियों पर हत्या के साथ ही एनएसए के तहत कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर शानू उर्फ सोनू, उसके पिता कादिर और आठ अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में करेली के प्रभारी थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया है।

जमातियों पर बहस के दौरान मार दी गोली

प्रयागराज के करेली इलाके के बक्शी मोढ़ा में यह घटना सुबह करीब 9:30 बजे हुई। जब चाय की एक दुकान पर जमातियों के कोरोना फैलाने को लेकर दो पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हुई। इस कहासुनी के दौरान ही मोहम्मद सोनू उर्फ शानू ने लोटन निषाद (24) को गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई है। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद लोगों ने मुख्य आरोपी को पकड़ लिया लेकिन उसके अन्य साथी वहां से भाग निकले। बाद में पुलिस ने उसके दूसरे साथी को भी हिरासत में ले लिया जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।



घटना के बाद मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने मृतक के बड़े भाई बिरजू की तहरीर पर शानू उर्फ सोनू, उसके पिता कादिर और 8 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। प्रभारी थाना अधिकारी को लाइन हाजिर करने के साथ ही थाने में नए इन्स्पेक्टर की तैनाती की गई और इलाके में सख्ती बढ़ा दी गई है। इलाके में चोरी-छिपे चाय और अन्य दुकानें खुलने की बात हत्या के मामले की जांच के दौरान सामने आई थी। जिसके बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की है।