हरियाणा सरकार की रडार पर है गांधी परिवार, दिए सम्म्पती के जांच के आदेश

Featured News

हरियाणा सरकार की रडार पर है गांधी परिवार, दिए सम्म्पती के जांच के आदेश

हरियाणा सरकार ने 2004 और 2014 के बीच गांधी परिवार द्वारा अर्जित संपत्ति की जांच का आदेश दिया है,  जिस समय राज्य में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सत्ता में थी। गुरुग्राम में असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को आवंटित प्लॉट भी सवालों के घेरे में है।

हरियाणा सरकार ने गांधी परिवार के खिलाफ दिए जांच के आदेश

क्या है मामला

रियाणा सरकार ने 2004 और 2014 के बीच गांधी परिवार द्वारा अर्जित संपत्ति की जांच का आदेश दिया है जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सत्ता में थी।  फिलहाल जांच जारी है। सूत्रों का कहना है कि गुरुग्राम में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को आवंटित एक अन्य प्लॉट भी सवालों के घेरे में है। 

 हरियाणा के मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग को नेहरू-गांधी परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों और अन्य एसेट्स की सूची देने के लिए अडिशनल तीन मुख्य सचिवों को भेजा है। अधिक हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2005 में मुख्यमंत्री बनने के बाद छह महीने के भीतर एजेएल को 23 साल पुरानी दरों पर यह प्लॉट आवंटित किया था। हालांकि, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरोपों से इनकार किया था और दावा किया था कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया था और भाजपा द्वारा लीड की गई यूनियन सरकार अपने ओपिनियन के हिसाब से हम पर आरोप लगाने में लिप्त थी।