IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – 3 ODI Series, 2023

Featured News

IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – 3 ODI Series, 2023

 IND vs NZ के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा मुकाबला Holkar Cricket Stadium, Indore, India में खेला जाएगा। यह मैच 01:30 PM(IST) बजे शुरू होगा



IND vs NZ 3 ODI Series, 2023 मैच प्रीव्यू:

भारतीय टीम में दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड टीम को 8 विकेट से हराकर श्रंखला को अपने नाम कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम मोहम्मद शमी,वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी के चलते 108 रन पर ही सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 20.1 ओवर में ही 111 रन बना डाले।

सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने 40 रन बनाए तथा रोहित शर्मा ने 51 रन का योगदान किया लगातार दो मुकाबले हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम के ऊपर श्रंखला में वाइटवॉश का खतरा मंडरा रहा है। वह इस मैच में अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं भारतीय टीम इस मुकाबले में युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। 

IND vs NZ 3 ODI Series, 2023 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 17.49 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs NZ 3 ODI Series, 2023 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय साबित होता है। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 270 रन रहा है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह/मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव।

संभावित एकादश NZ:

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (c&wk), माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली/ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

IND vs NZ 3 ODI Series, 2023 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

शुभमन गिल; यह भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज है पहले मुकाबले में इन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 149 गेंदों में 208 रन की बेहतरीन पारी खेली दूसरे मैच में भी इन्होंने 40 रन बनाए यह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

मोहम्मद शमी; अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पिछले मुकाबले में किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए अगर इस मैच में भी इन्हें खिलाया जाता है तो यह ड्रीम टीम के लिए एक अच्छा पिक रहेंगे। 

मोहम्मद सिराज; यह भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज है पहले मुकाबले में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए इस मैच में भी यह ड्रीम टीम में अपनी गेंदबाजी से अच्छे अंक दिला सकते हैं। 

विराट कोहली; यह क्रिकेट जगत के महानतम बल्लेबाजों में से एक है एकदिवसीय फॉर्मेट में यह 46 शतक लगा चुके हैं। पिछले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए पर इस मैच में भी यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

रोहित शर्मा; भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले मुकाबले में 51 रन बनाए अभी तक 2 मैचों में 85 रन बना चुके हैं इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं। 

माइकल ब्रेसवेल; न्यूजीलैंड टीम के तरफ से यह ड्रीम टीम में एक और बेहतरीन विकल्प रहेंगे पहले मुकाबले में इन्होंने 78 गेंदों में 140 रन की बेहतरीन पारी खेली इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

मिशेल सेंटनर; न्यूजीलैंड टीम के अनुभवी बॉलिंग ऑलराउंडर है पिछले मुकाबले में इन्होंने अपनी टीम के 1 विकेट लिया तथा 27 रन बनाए अभी तक 87 रन बना चुके हैं और 2 विकेट लिए हैं इस मैच में भी इन्हें ड्रीम टीम में शामिल करना सही निर्णय रहेगा। 

IND vs NZ 3 ODI Series, 2023 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:विराट कोहली, रोहित शर्मा,डेवोन कॉनवे

उपकप्तान:शुभमन गिल,मोहम्मद सिराज,माइकल ब्रेसवेल

ड्रीम 11 टीम 1:

IND vs NZ

विकेटकीपर;  टॉम लैथम

बल्लेबाज:विराट कोहली, रोहित शर्मा,शुभमन गिल,ग्लेन फिलिप्स

आल राउंडर; माइकल ब्रेसवेल, सेंटनर,हार्दिक पांड्या

गेंदबाज; मोहम्मद सिराज,कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी

ड्रीम 11 टीम 2:

IND vs NZ

विकेटकीपर;  फिन एलेन

बल्लेबाज:विराट कोहली, रोहित शर्मा,शुभमन गिल,डेवोन कॉनवे

आल राउंडर; माइकल ब्रेसवेल, सेंटनर,हार्दिक पांड्या

गेंदबाज; मोहम्मद सिराज,कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी

IND vs NZ 3 ODI Series, 2023 विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 250-280 रन के बीच रहा है। विराट कोहली इस मैच में ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।