“जैसे ही मुझे पता चला T20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में है मैंने…किया ये काम" विराट कोहली ने खोल दिया अपने धमाकेदार कमबैक का राज, दिया मजेदार बयान

Featured News

“जैसे ही मुझे पता चला T20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में है मैंने…किया ये काम" विराट कोहली ने खोल दिया अपने धमाकेदार कमबैक का राज, दिया मजेदार बयान

 


भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला टी20 विश्वकप 2022 में थमने का नाम नहीं ले रहा है। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ करिश्माई पारी खेलने से लेकर बांग्लादेश के गेंदबाजों की कुटाई करने तक विराट हर रूप में अपने खराब दौर से और भी बेहतर होकर आए हैं। 2 नवंबर को भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में उन्हें ताबड़तोड़ अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। जिसके बाद उन्होंने अपनी पारी को लेकर बयान दिया है।

Virat Kohli ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद दिया बयान

Virat Kohli of India bats during the ICC Men's T20 World Cup match between India and Bangladesh at Adelaide Oval on November 02, 2022 in Adelaide,...

लंबे समय से एक खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने टी20 विश्वकप 2022 में अबतक 4 मैचों में 3 अर्धशतक जड़े हैं। अपने पुराने अंदाज में लौटते हुए उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों में 64 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। ऐसें में मुकाबले के बाद बातचीत करते हुए उन्होंने अपनी इस वापसी के बारे में चर्चा की। विराट का कहना है कि जब उन्हें पता चला की विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में है तो वह अंदर-अंदर मुस्कुरा रहे थे। उन्होंने कहा,

“काफी करीबी मैच था, इतना करीब हम करना नहीं चाहते थे। मेरा बल्ले के साथ अच्छा दिन। जब मैं अंदर गया तो थोड़ा दबाव था। मैं एक खुशहाल जगह पर हूं। मैं इसकी तुलना अतीत से नहीं करना चाहता। जैसे ही मुझे पता चला कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है, मैं अंदर ही अंदर तक मुस्कुरा रहा था।”

मैं जो जानता हूं, कि मैं यहां अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स खेल सकता हूं। यह मेरे लिए सिर्फ एक विस्तार है। मुझे इस मैदान पर खेलना पसंद है। यह मुझे घर जैसा महसूस कराता है। जब मैं एडिलेड आता हूं, तो मैं खुद का आनंद लेने और बल्लेबाजी करते रहने के लिए होता हूं।

भारत ने 5 रनों से जीता रोमांचक मुकाबला

Team India celebrate their win during the ICC men's Twenty20 World Cup 2022 cricket match between India and Bangladesh on November 2, 2022 in...

इसके साथ ही बात की जाए मुकाबले की तो  भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्वकप 2022 के सुपर-12 चरण में घमासान देखने को मिला है। एडिलेड ओवल स्टेडियम में खेला गया यह मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो वाला था। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। जहां केएल राहुल और विराट कोहली की फिफ्टी के बूते भारत ने 184 रन बोर्ड पर लगाए।

लिहाजा बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य मिला, जो की मुकाबले में बारिश के खलल के चलते 16 ओवर में 151 रन कर दिया गया। लिटन दास की विस्फोटक शुरुआत के अलावा कोई भी बल्लेबाज एक असरदार पारी नहीं खेल पाया, जिसके चलते बांग्लादेश टीम संयुक्त रूप से सिर्फ 145 रन ही बना सकी और भारत ने 5 रनों से जीत अपने नाम की।