लॉकडाउन में मारुति से छिना ताज, Hyundai की इस कार ने किया कब्जा

Featured News

लॉकडाउन में मारुति से छिना ताज, Hyundai की इस कार ने किया कब्जा


  • लॉकडाउन के बीच भी कुछ ऐसी कारें हैं, जिसे घर लाने से ग्राहक अपने आपको रोक नहीं पाए. आज हम आपके लिए मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-5 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. (Photo: File)

  • लॉकडाउन की मार कहें या कुछ और, लेकिन वर्षों के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में टॉप पर मारुति सुजुकी की कार नहीं है. हालांकि लॉकडाउन के बीच मई में टॉप-5 सेलिंग कारों में 3 कारें मारुति सुजुकी की हैं. (Photo: File)

  • 1. Hyundai Creta
    दरअसल मई महीने में सबसे ज्यादा भारतीय बाजार में Hyundai Creta की सेलिंग हुई है. इससे पहले मार्च में मारुति की कार टॉप पर थी. मई-2020 क्रेटा की कुल 3,212 यूनिट बिकी. लॉकडाउन के कुछ समय पहले ही हुंडई ने बाजार में नई क्रेटा उतारी थी. क्रेटा की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये है. (Photo: File)

  • 2. Maruti Ertiga
    क्रेटा के बाद मई में सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी की अर्टिगा की बिक्री हुई है. मई में मारुति की यह पॉपुलर मल्टी परपज व्हीकल (MPV) की कुल 2,353 यूनिट बिकी. मारुति अर्टिगा की शुरुआती कीमत 7.59 लाख रुपये है. अर्टिगा पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में उपलब्ध है. (Photo: File)

  • 3. Maruti Dzire
    बिक्री के मामले में तीसरे नंबर पर मई में मारुति की डिजायर रही है. मई में मारुति डिजायर की कुल 2,215 यूनिट बिकीं. लॉकडाउन से चंद दिन पहले ही मारुति ने डिजायर का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था. वैसे भी यह कार वर्षों से डिमांड में है. इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 5.89 लाख रुपये से है. (Photo: File)

  • 4. Mahindra Bolero
    छोटे शहरों और कस्बों में महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी बोलेरो की खास डिमांड है. मई में बोलेरो की बिक्री चौथी नंबर पर रही है. मई 2020 में कुल 1,715 महिंद्रा बोलेरो बिकीं. महिंद्रा ने लॉकडाउन के दौरान बोलेरो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत करीब 8 लाख रुपये है. (Photo: File)

  • 5. Maruti Eeco
    टॉप-5 में पांचवें नंबर पर मारुति सुजुकी की ईको रही है. आंकड़ों के मुताबिक मई में 1,617 मारुति ईको बिकीं. इसकी शुरुआती कीमत 3.80 लाख रुपये है. मारुति ईको पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में उपलब्ध है. (Photo: File)