बुरी खबर! गोवा में वापस लौट आया कोरोना वायरस, 8 नए पॉजिटिव मामले सामने आए

Featured News

बुरी खबर! गोवा में वापस लौट आया कोरोना वायरस, 8 नए पॉजिटिव मामले सामने आए

गोवा में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले एक बार फिर सामने आने लगे हैं. कोरोना ने गोवा में वापसी कर ली है और अब तक 8 लोग सं​क्रमित हो चुके हैं. 



इनमें​ ​7 लोग ऐसे हैं, जो मुंबई में फंसे हुए थे और हाल में गोवा वापस लौटे हैं.  इनमें एक ही परिवार के 5 सदस्य और उनका ड्राइवर है, जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. 

वहीं एक शख्स जहाज पर तैनात चालक दल का सदस्य है, जो मुंबई से आया था, उसका टेस्ट मुंबई में निगेटिव आया और वह 14 दिन होम क्वारंटाइन में भी रहा. लेकिन गोवा में इसकी दोबारा जांच होने पर कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. 

संक्रमितों में एक सामान ले जाने वाले वाहन का ड्राइवर भी है, जो गुजरात से आया था. 

गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमने रेलवे से निवेदन किया है कि अगर संभव हो तो गोवा के स्टेशन पर गाड़ियां न रोकी जाएं, जो राज्य से होकर गुजरती हैं.  इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सीमा पर वाहनों की स्क्रीनिंग भी बढ़ा दी है.

सभी 8 संक्रमित मरीजों का इलाज राज्य कोविड अस्पताल में किया जाएगा. 

वहीं गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने गुरुवार को कहा कि एक महीने से अधिक समय तक कोविड-19 से मुक्त रहने के बाद पिछले दो दिनों में गोवा में संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक व्यक्ति एक जहाज के चालक दल का सदस्य है.

राणे ने कहा कि जहाज पर तैनात रहे एक व्यक्ति को गुरुवार को त्वरित जांच में संक्रमित पाया गया और उसका नमूना पूर्ण पुष्टि के लिए एक प्रयोगशाला में भेजा गया है.