भारतीय क्रिकेटर वसींम जफर ने चुनी ऑल टाईम odi टीम, धोनी को बनाया कप्तान

Featured News

भारतीय क्रिकेटर वसींम जफर ने चुनी ऑल टाईम odi टीम, धोनी को बनाया कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारत की घरेलू क्रिकेट रणजी टूर्नामेंट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक रहे वसीम जाफर ने अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन टीम को चुना है। वसीम जाफर ने इस टीम में चार भारतीय बल्लेबाजों को चुना है। इस टीम का कप्तान उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। इस टीम में उन्होंने एक भी भारतीय गेंदबाज को नहीं चुना है जो कि हैरानी भरा फैसला है। इसके अलावा 12वें खिलाड़ी के रूप में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना है।



वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए इस टीम का ऐलान किया। उन्होंने इस टीम के सलामी बल्लेबाज के तौर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा को चुना। मध्यक्रम के बल्लेबाजों की बात करें तो इसमें वेस्टइंडीज के महान विवियन रिचर्ड्स, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के 'मिस्टर 360' एबी डिविलियर्स और बेन स्टोक्स का नाम शामिल है। विकेटकीपिंग का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी को सौंपा गया है जबकि गेंदबाजी विभाग में वसीम अकरम, शेन वॉर्न, जॉएल गार्नर और ग्लैन मैक्ग्रा का नाम शामिल है। इस टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग को चुना गया है।

बता दें कि वसीम जाफर ने पिछले महीने ही क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास की घोषणा की थी। इस तरह से दो दशक से चल रहे उनके शानदार क्रिकेटिंग करियर का भी अंत हो गया। 42 वर्षीय जाफर ने भारत की ओर से 31 टेस्ट मैचों में 34.11 की औसत से 1944 रन बनाए। वो भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल ना दिखा सके हों, लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका करियर शानदार रहा है। उन्होंने 260 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों में 50.65 की औसत से 19410 रन बनाए और इस दौरान 57 सेंचुरी ठोकी।