बॉलीवुड के इन सितारों ने किया PM CARE FUND में दान, जानिए किसने, कितना दिया?

Featured News

बॉलीवुड के इन सितारों ने किया PM CARE FUND में दान, जानिए किसने, कितना दिया?

भारत में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हो देश की आम जनता की मदद के लिए काफी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं। आम से लेकर ख़ास तक अपनी क्षमता के अनुसार कोरोना के खिलाफ इस जंग में अपना योगदान दे रहे हैं।

बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियां भी कोरोना संकट में कई प्रकार से मदद कर रही हैं। कोई मास्क बनवा रहा है, तो कोई किसी एनजीओ के माध्यम से अपना काम कर रहा है।
ज्यादातर लोग सीधे प्रधानमंत्री राहत कोष (PM Relief Fund ) या PM CARE FUND के माध्यम से केंद्र सरकार और मुख़्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से राज्य सरकारों तक आर्थिक मदद को पंहुचा रहे हैं।
विकी कौशल (1 करोड़)
विकी कौशल ने केंद्र सरकार के फंड में 1 करोड़ रूपये दान दिए हैं 
कार्तिक आर्यन (1 करोड़ )
कार्तिक आर्यन ने भी PM CARES में 1 करोड़ रूपये का आर्थिक सहयोग किया है ।
सब्यसाची (1.5 करोड)
सब्यसाची बॉलीवूड सितारों की ड्रेस डिजायनर हैं। बड़ा दिल दिखाते हुए उन्होंने एक करोड़ रूपये PM CARES और 50 लाख रूपये पश्चिम बंगाल सरकार को दान किये हैं ।
भूषण कुमार (11 करोड़)
टी-सीरीज म्यूजिक कम्पनी के मालिक और गुलशन कुमार के पुत्र भूषण कुमार ने 11 करोड़ रूपये प्रधानमंत्री कोष में दिया है। सीधे पैसा ट्रांफर के मामले में वे अक्षय कुमार के बाद दूसरे स्थान पर हैं ।
सलमान खान
सलमान खान ने किसी भी राहत कोष में वैसा नहीं जमा किया है, अपितु उनका अपने एनजीओ ने हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री से जुड़े 25000 वर्कर्स को सहयोग का बीड़ा उठाया है । ये लोग हैं जिनकी आय बेहद कम है और उन्हें वाकई मदद की दरकार है। अगर हम प्रति व्यक्ति 5000 रूपये की मदद का भी आंकलन करें तो कुल 12.5 करोड़ रूपये बनते हैं ।
अक्षय कुमार (25 करोड़)
अक्षय कुमार सामाजिक कार्यों में पहले से ही सबसे आगे रहे हैं । इस बार भी बॉलीवुड में वे सबसे ज्यादा दान करने वाले सख्सियत हैं । 25 करोड़ रूपये उन्होंने PM केयर्स में जमा कराये हैं ।
इन सबों के अतिरिक्त कैटरिना कैफ, नाना पाटेकर, अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर, सोनम कपूर, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, सारा अली खान, राजकुमार राव, वरुण धवन, शिल्पा शेट्टी, कपिल शर्मा सहित कई अन्य लोगों ने भी अलग-अलग माध्यमों से संकट के इस समय में आर्थिक सहयोग किया है ।