रामचरित्र मानस का पाठ करने के दौरान सुग्रीव का निधन, लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया अस्थी विसर्जन

Featured News

रामचरित्र मानस का पाठ करने के दौरान सुग्रीव का निधन, लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया अस्थी विसर्जन

लॉकडाउन के बीच रामायण चल रहा है. लेकिन इसमें सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर का निधन हो गया है. अंतिम संस्कार के बाद लॉकडाउन के कारण उनके अस्थियों का गंगा में विसर्जन नहीं किया जा सका. परिजन लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं. 



रामचरित्र मानस का पाठ करने के दौरान निकला प्राण
श्याम सुंदर की पत्नी प्रिया कलानी ने बताया कि वह रामचरित्र मानस का पाठ पढ़ रहे थे. इस दौरान ही उनका निधन हो गया. प्रिया कलानी मुंबई नगर निगम में अधिकारी थी, लेकिन रिटायर्ड होने के बाद सभी लोग कालका में शिफ्ट हो गए थे. श्याम को कई सालों से कैंसर से जुझ रहे थे. 
रामायण के अलावे भी कई सीरियल और फिल्मों में किया काम
श्याम सुंदर रामायण के अलावे जय हनुमान में काम किया था. इसके अलावे वह हीर रांझा, त्रिमूर्ति समेत कई फिल्मों में भी काम किए थे. फिलहाल उनका रामायण लॉकडाउन में दूरदर्शन पर चल रहा है. वह टीआरपी का कई रिकॉर्ड तोड़ चुका है, लेकिन उनके निधन से साथी कलाकार दुखी है. अरुण गोविल ने श्याम सुंदर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि श्याम सुंदर जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाई थी, बहुत ही अच्छे इंसान थे. इसके अलावे बॉलीवुड के कई कलाकारों ने भी शोक जताया है.लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी लिखा कि यह सुनकर बहुत बुरा लग रहा है. उन्होंने हमारे साथ 'रामायण' में सुग्रीव और बाली का किरदार निभाया था. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को यह दुख सहने की हिम्मत दे.