निहंगों ने तलवार से काट दिया था ASI का हाथ, 7 घंटे की सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने फिर से जोड़ा

Featured News

निहंगों ने तलवार से काट दिया था ASI का हाथ, 7 घंटे की सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने फिर से जोड़ा

पंजाब के पटियाला में निहंग सिखों द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमले में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ कटने की घटना से देशभर में हड़कंप मच गया था। पूरा देश उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहा है, इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एएसआई हरजीत सिंह की सर्जरी को लेकर बड़ी खुशखबरी साझा की है। सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों को बड़ी कामयाबी मिली है, हरजीत सिंह के हाथ की सर्जरी सफल रही।



साढ़े 7 घंटे तक चला ऑपरेशन
गौरतलब है कि पंजाब के पटियाला में रविवार सुबह लॉकडाउन का उल्लंघन करने के चलते पुलिस द्वारा रोके जाने पर नहंग सिख भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला कर दिया। इस घटना में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कलाई के कटकर अलग हो गया था। आननफानन में उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ लाया गया जहां डॉक्टरों ने साढ़े 7 घंटे तक चले ऑपरेशन में उनके हाथ की सफल सर्जरी की।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी सर्जरी का जानकारी
इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ट्वीट कर के दी। उन्होंने लिखा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एएसआई हरजीत सिंह की गंभीर कलाई को ठीक करने के लिए पीजीआई चंडीगढ़ में 7 1/2 घंटे की लंबी सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी की गई है। मैं डॉक्टरों और सहयोगी स्टाफ की पूरी टीम को उनके श्रमसाध्य प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'


कैप्टन अमरिंदर सिंह मामले पर बनाए हुए हैं नजर
बता दें कि, मामले की जांच पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद नजर बनाए हुए हैं। रविवार के अपने ट्वीट करते हुए उन्होंने बताया था कि नाका ड्यूटी पर पुलिस पर आज हमला किया गया जिसमें एक एएसआई का हाथ कट गया और 6 घायल हो गए। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। मैंने पंजाब पुलिस को निर्देश दिया है कि भी कानून तोड़े उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, मुझे पंजाब पुलिस पर गर्व है, SI बिककार सिंह स्थिति को संभाले हुए हैं।
कर्फ्यू पास मांगने पर बढ़के थे निहंग सिख
चार-पांच निहंगों का समूह एक वाहन से कहीं जा रहा था और लॉकडाउन के चलते पुलिस ने उन्‍हें रुकने को कहा था। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, "उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।" उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस घटना में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया था।