लॉकडाउन: केंद्र के बाद अब उत्तर प्रदेश के कर्मचारियो पर गाज, CM योगी ने कर्मचारियो के 6 महीने के महंगाई भत्ते पर लगायी रोक

Featured News

लॉकडाउन: केंद्र के बाद अब उत्तर प्रदेश के कर्मचारियो पर गाज, CM योगी ने कर्मचारियो के 6 महीने के महंगाई भत्ते पर लगायी रोक

  • यूपी सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लगा झटका
  • 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक महंगाई भत्ता पर रोक
केंद्र के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को झटका लगा है. कोरोना संकट के चलते बने आर्थिक संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगाने का फैसला किया है.


यूपी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को भी भत्ते नहीं मिलेंगे. यूपी सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है. कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को डीए नहीं मिलेगा. कर्मचारियों का 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक का महंगाई भत्ता बंद रहेगा.

महंगाई भत्ते पर रोक का आदेश
यूपी से पहले केंद्र सरकार भी महंगाई भत्ते पर रोक लगा चुकी है. इसे लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार को निशाना बना चुकी है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ता पर रोक लगाए जाने के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.
राहुल गांधी जता चुके हैं विरोध
बता दें कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रोकने के लिए राहुल गांधी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं. मनमोहन सिंह ने कहा था कि मौजूदा वक्त में सरकारी कर्मचारियों को आर्थिक रूप से मुश्किल में डालना गैरजरूरी है. इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार के इस फैसले को अमानवीय और असंवेदनशील कहा था.