यूपी के 15 जिले पूरी तरह से सील; आज रात 12 बजे से लागू होगा नियम, जरूरी सामानों की होगी होम डिलीवरी

Featured News

यूपी के 15 जिले पूरी तरह से सील; आज रात 12 बजे से लागू होगा नियम, जरूरी सामानों की होगी होम डिलीवरी

21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (कोविड-19) का ग्राफ हर दिन बढ़ता जा रहा है। इससे आम लोगों के साथ सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। ऐसे में योगी सरकार ने लॉकडाउन में और सख्ती करते हुए 15अप्रैल की रात 12 बजे तक के लिए राज्य के 15 जिलों के 104 हॉटस्पॉटको पूरी तरह से सील करने का निर्णय लिया है। यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। इन जिलों में अब लोगों को घरों से निकलने की इजाजत नहीं होगी। सिर्फ मीडिया, मेडिकल व पुलिस वालों को ही घर से निकलने की इजाजत होगी। सरकार ने इस संकट में मदद के लिए सामानों की होम डिलीवरी कराने का निर्णय लिया है।



ये 15 जिले पूरी तरह सील होंगे
लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, बस्ती और सहारनपुर शामिल हैं। इन जिलों में पश्चिमी यूपी के ज्यादा हैं। आज रात 12 बजे से इन जिलों को सील किया जाएगा। केवल पास वालों को ही घरों से निकलने की छूट मिलेगी। 13 अप्रैल को समीक्षा की जाएगी। उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि, छह या छह से ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमण के मामले आने के आद 15 जिलों को हॉट स्पॉट के रुप में चिन्हित किया गया है। इन्हें 15 अप्रैल तक सील करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान दवा की दुकानें, पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। सिर्फ आपातकालीन मेडिकल सेवाओं के लिए ही कोई घर से निकल सकता है। मास्क लगाना जरूरी होगा।



राज्य में अब तक 343संक्रमित, इन 15 जिलों में 295केस
उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से 343 केस सामने आ चुके हैं। जिन 15 जिलों को पूरी तरह से सील किया गया है। यहां अब तक 295 केस मिल चुके हैं। जिनमें तब्लीगी जमातियों की संख्या 147 है। यादि 50 फीसदी से अधिक जमातियों ने यहां संक्रमण फैलाया है।