माइक्रोसॉफ्ट ने COVID-19 ट्रैकिंग वेबसाइट किया लॉन्च, यहां मिलेगी सारी जानकारी

Featured News

माइक्रोसॉफ्ट ने COVID-19 ट्रैकिंग वेबसाइट किया लॉन्च, यहां मिलेगी सारी जानकारी

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने कहर से डरा रखा है। ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट ने कोरोन वायरस को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट लॉन्च किया है , जिसे माइक्रोसॉफ्ट की बिंग (Bige) टीम ने तैयार किया है। इस वेबसाइट का नाम Bing.Com/Covidहै। इस वेबसाइट पर जाकर आप दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण का अपडेट ले सकते हैं। बता दें कि अमेरिकी सरकार के साथ मिलकर गूगल भी कोरोना वायरस ट्रैकिंग वेबसाइट तैयार कर रहा है।


माइक्रोसॉफ्ट के कोरोन वायरस वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं कि दुनियाभर में इस वायरस से कितने लोग पीड़ित है और कितने लोगों को इस बीमारी से अभी तक बयाचा जा चुका है। माइक्रोसॉफ्ट की कोरोना ट्रैकर वेबसाइट पर अभी तक के अपडेट के मुताबिक , दुनियाभर में 170,532 लोग इस वायरस की चपेट में है और अभी तक 77,764 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि कोरोना वायरस की वजह से 6,521 लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं इस वेबसाइट पर जाकर आप किसी भी देश के हालात की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
अगर चीन की बता करें तो यहां कोरोना वायरस की वजह से 3,213 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 67,752 लोगों अभी भी इस बीमारी की चपेट में है। बता दें कि गूगल अपने वेबसाइट के एक-दो दिन के अंदर लाइव कर सकत है। कोरोना वायरस टेस्टिंग सेंटर्स के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट का निर्माण गूगल एक्स लैब के डेवलपर्स करेंगे। इसकी जानकारी गूगल ने ट्वीट करके दी है। इसके लिए गूगल ने इंजीनियर्स की एक बड़ी टीम तैयार किया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से भारत में दो लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं बाजार पर भी इसका खास असर देखा जा रहा है। इसकी वजह से काई बड़े टेक इवेंट को रद्द कर दिया गया है और स्टॉक मार्केट में भी तेजी से गिरावट देखी जा रही है।