कोरोना का असर : आस्ट्रेलिया के खिलाडी IPL को लेकर कर सकते है ये बड़ा फैसला, BCCI की मुश्किले बढ़ी

Featured News

कोरोना का असर : आस्ट्रेलिया के खिलाडी IPL को लेकर कर सकते है ये बड़ा फैसला, BCCI की मुश्किले बढ़ी

IPL 2020: आईपीएल 2020 को लेकर एक ऐसी खबर है जो भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को निराश कर सकती है. कोविड 19 के प्रकोप के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर (Australian Cricketers) अपने लुभावने आईपीएल अनुबंध छोड़ सकते हैं. स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के खौफ (Coronavirus scare) के चलते आईपीएल 2020 के आयोजन को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के करार हैं. तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस सीजन के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था.
australian-cricketers-may-have-to-give-up-lucrative-ipl-contracts-in-wake-of-coronavirus-scare-repor-hindi


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपने खिलाड़ियों को आधिकारिक तौर पर कोई निर्देश नहीं दिया है. इसके मुख्य कार्यकारी केविन राबटर्स ने मंगलवार को कहा कि खिलाड़ियों का आईपीएल टीमों के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और उन्हें खुद तय करना है कि इस साल आईपीएल खेलना है या नहीं. उन्होंने कहा,‘‘ हम प्‍लेयर्स को केवल सलाह दे सकते हैं. हमें पता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आईपीएल के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और जल्दी ही वह समय आयेगा जब खिलाड़ी हमसे राय मांगेंगे.'' इसमें कहा गया ,‘‘ उम्मीद है कि अनिश्चितता की इस स्थिति में खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फैसला ले सकेंगे.''

द ऑस्ट्रेलियन अखबार ने लिखा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पर विचार कर रहा है कि उसके खिलाड़ियों को आईपीएल या ब्रिटेन में द हंड्रेड सीरिज में भाग लेने की अनुमति दे या नहीं. आईपीएल में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के करार हैं.पैट कमिंस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. ऑस्ट्रेलिया के ही ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी हाथोंहाथ लिया गया है. उन्‍हें किंग्स इलेवन पंजाब  ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. एक अन्‍य ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कूल्‍टर नाइल पर भी ऊंची बोली लगी थी, उन्‍हें रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा था.इसके अलावा स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे धाकड़ प्‍लेयर भी आईपीएल का आकर्षण हैं.