जब सुष्मिता सेन को बुलाकर महेश भट्ट ने की थी बहुत गंदी हरकत, रो पड़ी थी एक्ट्रेस, रो रो कर यूँ बयां किया दर्द

Featured News

जब सुष्मिता सेन को बुलाकर महेश भट्ट ने की थी बहुत गंदी हरकत, रो पड़ी थी एक्ट्रेस, रो रो कर यूँ बयां किया दर्द

  


सुष्मिता सेन हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत हसीनाओं में शामिल है. साथ ही उन्हें भारत की पहली महिला यूनिवर्स होने का गौरव भी प्राप्त है. सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद उनके बॉलीवुड में आने के रास्ते भी खुल गए थे.

सुष्मिता सेन 90 के दशक की चर्चित बॉलीवुड अभिनेत्री रही हैं. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत 90 के दशक में मध्य में हुई थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘दस्तक’. बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने किया था. इसके बाद कभी सुष्मिता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.


महेश भट्ट की फिल्म से सुष्मिता के फ़िल्मी करियर का आगाज हुआ था. हालांकि पहली फिल्म के दौरान सुष्मिता सेन काफी नर्वस थी. उन्हें अभिनय के बारे में कुछ पता नहीं थी. उनसे एक्टिंग नहीं हो रही थी. तब सबके सामने सेट पर ही महेश भट्ट ने अभिनेत्री के साथ बुरा व्यवहार किया था. आइए आपको यह सालों पुराना किस्सा विस्तार से बताते हैं.

जो किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे है उसका खुलासा खुद सुष्मिता सेन ने किया था. बता दें कि मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता सेन की चर्चा हर ओर थी. न केवल भारत बल्कि वे पूरी दुनिया में चर्चा में थी. महज 18 साल की उम्र में उन्होंने बड़ा कारनामा कर दिखाया था. इसके बाद वे 22 साल की उम्र में बॉलीवुड में आई.

sushmita sen

सुष्मिता सेन को बॉलीवुड में आने के लिए महेश भट्ट ने कहा. महेश भट्ट एक फिल्म पर काम कर रहे थे और इसके लिए उन्होंने नए चेहरे के रूप में सुष्मिता से संपर्क किया. महेश भट्ट की फिल्म के लिए सुष्मिता ने हां कर दी. फिर फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी गई. सुष्मिता सेट पर पहुंच गई.

sushmita sen

साल 1996 में सुष्मिता ने हिंदी सिनेमा में कदम रखे. पहली फिल्म आई ‘दस्तक’. इस फिल्म में उन्होंने अपना ही वर्जन प्ले किया था. हाल ही में सुष्मिता सेन अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के टॉक शो में पहुंची थी. तब उन्होंने एक किस्सा साझा किया था.

sushmita sen and twinkle khanna

ट्विंकल के समाने सुष्मिता ने बताया था कि मेरे पास महेश भट्ट का फोन आया था और उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें एक फिल्म में ‘सुष्मिता सेन का किरदार’ निभाना है. तो सुष्मिता ने कहा कि मुझे एक्टिंग का कोई अनुभव था और न ही मैं अभिनेत्री बनना चाहती थीं. तब उनसे महेश भट्ट ने कहा कि, ”मैंने कब कहा कि तुम एक बेहतरीन एक्टर हो ? लेकिन मैं एक बेहतरीन डायरेक्टर हूं”.

mahesh bhatt

अभिनेत्री ने आगे कहा कि, ”मैं इसका महूर्त शॉट कर रही थी, जिसमें मुझे अपनी इयरिंग कानों से खींच के निकालनी थी और किसी पर फेंकनी थी, और मैं इतना बुरा कर रही थी कि बता भी नहीं सकती. वो एक बेहतरीन डायरेक्टर हैं, ये तो मैं जरूर कह सकती हूं क्योंकि उन्होंने मेरी ये हिचक तोड़ने के लिए 40 मीडिया पर्सन, 20 प्रोडक्शन असिस्टेंट के सामने, मुझपर पब्लिकली अटैक किया”.

सुष्मिता महेश के चिल्लाने पर रो पड़ी थी. इस पर महेश ने कहा कि, “क्या लेके आए हो? कैमरे के सामने इस तरह मिस यूनिवर्स का रोल कर रही है, ये अपनी जान बचाने के लिए भी एक्टिंग नहीं कर सकती”. सुष्मिता अब और गुस्से में आ गई. वे सेट छोड़कर जाने लगी कि महेश ने उनका हाथ पकड़ लिया. महेश के ऐसा करने पड़ भड़कते हुए सुष्मिता सेन ने कहा कि, “नहीं, आप मुझसे ऐसे बात नहीं कर सकते”. महेश ने एक्ट्रेस की यह बात सुनकर आगे कहा कि, “ये होता है गुस्सा, वापिस जाओ और ये कैमरे को दिखाओ.”