मध्य प्रदेश: स्कूल के टॉयलेट में क्वारनटीन किया गया आदिवासी परिवार, तस्वीरें वायरल

Featured News

मध्य प्रदेश: स्कूल के टॉयलेट में क्वारनटीन किया गया आदिवासी परिवार, तस्वीरें वायरल

राजगढ़ जिले से लौटे इस परिवार के साथ ऐसा किया गया. टॉयलेट में खाने की थाली के साथ परिवार के मुखिया भैया लाल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.



MP: आदिवासी परिवार को स्कूल के टॉयलेट में ही कर दिया क्वारनटीन
गुना जिले में क्वारनटीन है सहारिया आदिवासी परिवार
  • गुना के देवीपुरा स्कूल में क्वारनटीन आदिवासी परिवार
  • कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशाना
गुना जिला के देवीपुरा गांव में सहारिया आदिवासी परिवार को कथित तौर पर एक स्कूल के टॉयलेट में क्वारनटीन पर रखा गया. आरोप है कि राजगढ़ जिले से लौटे इस परिवार के साथ ऐसा किया गया. टॉयलेट में खाने की थाली के साथ परिवार के मुखिया भैया लाल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.
विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने इस घटना को लेकर बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट में कहा, "यह गुना की एक तस्वीर है, जहां एक परिवार को टॉयलेट में क्वारनटीन पर रखा गया है. जो लोग हर किसी मुद्दे पर सड़कों पर उतरने की धमकी देते थे, वो लोगों की नजरों से उतर गए हैं.”
सिंधिया ने इसी साल मार्च में कांग्रेस के हाथ को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. उसी के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार गिर गई और बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान फिर राज्य के मुख्यमंत्री बने. सिंधिया 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार केपी यादव से हारने से पहले संसद में गुना लोकसभा सीट का ही प्रतिनिधित्व करते थे.
राजगढ़ से लौटा था परिवार
आरोप है कि भैया लाल सहारिया, अपनी पत्नी भूरी बाई और दो बेटों के साथ शुक्रवार शाम को अपने गांव देवीपुरा लौटे थे. ग्रामीणों ने उन्हें तब तक गांव में घुसने देने से इनकार कर दिया जब तक कि इस पूरे परिवार का कोरोनावायरस टेस्ट नहीं हो जाता. स्थानीय प्रशासन के अनुसार परिवार को रात प्राइमरी स्कूल में बिताने के लिए कहा गया
रविवार की सुबह स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम स्कूल पहुंची. इस टीम ने भैया लाल सहरिया को टॉयलेट के अंदर खाने की थाली के साथ देखा. टीम के एक सदस्य ने तस्वीर खींच कर स्वास्थ्य विभाग के निगरानी अधिकारियों को भेज दी. वही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.