जिंदगी की बड़ी जंग लड़ रहे हैं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन

Featured News

जिंदगी की बड़ी जंग लड़ रहे हैं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन

आपने अब तक खबरों में अपने अजीब स्टाइल के लिए मशहूर नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बारे में जरूर सुना होगा. किम जोंग उन गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं और इन द‍िनों जिंदगी की बड़ी जंग लड़ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि उनका कार्डियो वस्कुलर समस्या की वजह से इलाज चल रहा था. एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन की बीमारी ठीक करने के लिए उनकी सर्जरी की गई लेकिन इसके बाद उनकी हालत और बिगड़ गई है.



एक अमेरिकी अधिकारी ने इस बारे में कहा कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन की जान को खतरा है. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तबीयत पिछले कई महीने से खराब थी. किम जोंग उन बहुत सिगरेट पीते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है.

किम जोंग उन अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को दिखाई नहीं दिए.

किम जोंग उन का हयांगसान कस्‍बे के एक विला में इलाज चल रहा है. किम जोंग के ब्रेन डेड होने की खबरों पर अभी अमेरिकी अधिकारियों ने कोई टिप्‍पणी नहीं की है. अन्य रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया से सही सूचना बाहर निकल पाना बहुत मुश्किल है.

तानाशाह किम जोंग उन को नॉर्थ कोरिया में भगवान की तरह पूजा जाता है, इस वजह से सूचना बहुत मुश्किल से आ पाती है.


किम जोंग उन के सामने नहीं आने पर लोगों को यह भरोसा नहीं हो रहा था कि वह अपने दादा के जन्‍मद‍िन पर होने वाले कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे. अगर ऐसे मौके पर नॉर्थ कोरियाके तानाशाह दिखाई नहीं देते तो माना जाता था कि कुछ बड़ी दिक्कत है.

इस बारे में एक विशेषज्ञ ने कहा, "पिछले काफी समय से किम जोंग के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बहुत सी अफवाहें सामने आ रही थीं. अगर वह अस्‍पताल में हैं तो यह पता लगता है कि क्‍यों वह 15 अप्रैल के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए."

ब्रूस कहते हैं कि इससे पहले भी किम जोंग उन या उनके पिता के बारे में कई झूठी सूचना सामने आ चुकी है.