राम, लक्ष्मण, सीता से लेकर हनुमान, सुग्रीव तक- यहां देंखे रामायण कास्ट की रियल लाइफ की अनदेखी तस्वीरे

Featured News

राम, लक्ष्मण, सीता से लेकर हनुमान, सुग्रीव तक- यहां देंखे रामायण कास्ट की रियल लाइफ की अनदेखी तस्वीरे

दूरदर्शन पर रामायण का री-टेलीकास्ट जारी है और लोगों का उत्साह भी। खासकर रामायण के स्टारकास्ट को लेकर लोगों के बीच काफी उत्सुकता है और सभी किरदार एक बार फिर से चर्चा में आ चुके हैं। गूगल पर इन किरदारों को बराबर ढूंढ़ा जा रहा है और लोग इनकी रियल लाइफ के बारे में भी जानना चाह रहे हैं। ना सिर्फ घरों में इसकी चर्चा हो रही है, बल्कि सोशल मीडिया पर भी रामायण ही छाया है।



यहां हम आपके लिए राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल से लेकर रावण बने अरविंद त्रिवेदी, लक्ष्मण बने सुनील लाहिरी की ऐसी तस्वीरें लाए हैं, जिसे शायद ही आपने देखा होगा।

लॉकडाउन के दौरान रामायण और महाभारत लोगों के सबसे प्रिय सीरियल बन चुके हैं। रामायण की टीआरपी इतनी ज्यादा है कि पिछले दो- तीन हफ्तों से दूरर्दशन नंबर वन चैनल बन चुका है। नेशनल ब्रॉडकास्टर के मुताबिक 40 हजार प्रतिशत इसकी व्यूअरशिप में बढ़ोतरी हुई है।

यहां देंखे रामायण के स्टारकास्ट की कुछ खास तस्वीरें-

राजीव गांधी 

उस वक्त के प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया और साथ में निर्देशक रामानंद सागर।


रामानंद सागर 

राजीव गांधी के साथ रामानंद सागर। कहा जाता है कि उस वक्त के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही दूरर्दशन पर रामायण दिखाने की सलाह दी थी।


रामायण का सेट 

रामायण के एक सीन को समझाते निर्देशक रामानंद सागर.. और तस्वीर में शामिल राम, सीता, लक्ष्मण। बता दें कि रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था।

दीपिका चिखलिया

 सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया की शादी में शामिल राजेश खन्ना। दीपिका ने हेमंत टोपीवाला से शादी की थी।

हनुमान और सुग्रीव रामायण में हनुमान और सुग्रीव का किरदार निभाने वाले एक्टर दारा सिंह और श्याम सुंदर की रियल लाइफ तस्वीरें।

पूरी टीम इस तस्वीर में आप रामायण की पूरी टीम को एक साथ देख सकते हैं। राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान, दशरथ, उनकी तीनों रानियां- कौशल्या, सुमित्रा, कैकेयी.. इतना ही नहीं, सीरियल के निर्देशक रामानंद सागर भी इस तस्वीर में शामिल हैं।

नरेन्द्र मोदी के साथ सीता दीपिका चिखलिया ने एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जहां वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के साथ दिख रही हैं। यह तस्वीरउस समय की जब दीपिका वड़ोदरा के चुनाव में खड़ी हुई थी।

राम और रावण राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी रियल लाइफ में दोस्त थे। और एक दूसके को काफी मानते