विवादित वीडियो मामला: 1 लाख रुपये मुचलके पर एजाज खान को जमानत

Featured News

विवादित वीडियो मामला: 1 लाख रुपये मुचलके पर एजाज खान को जमानत

पुलिस ने एजाज को पिछले हफ्ते गुरुवार को गिरफ्तार किया था.

बिग बॉस फेम एक्टर एजाज खान को विवादित वीडियो मामले में में जमानत मिल गई है. एजाज को जमानत के लिए 1 लाख रुपये का मुचलका भरना पड़ेगा. वीडियो पर नफरत फैलाने के मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने एजाज को पिछले हफ्ते गुरुवार को गिरफ्तार किया था.


गिरफ्तारी के बाद एजाज को कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने एजाज को पुलिस कस्टडी में भेज दिया था. बाद में एजाज की कस्टडी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई थी. आज सोमवार को एजाज के वकीलों ने मामले में बेल के लिए अपील की थी.
बेल अपील पर सुनवाई के दौरान कोर्ट से एक लाख रुपये मुचलके पर एजाज को जमानत मिल गई है. एजाज को मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने सेक्शन 153A, सेक्शन 34 और आईटी के सेक्शन 67 के तहत गिरफ्तार किया था.
एजाज पर धार्मिक रूप से संवेदनशील वीडियो डालने और प्रसारित करने का आरोप लगा था. झारखंड में मॉब लिंचिंग की एक दुर्घटना के बाद एजाज का वीडियो TIK TOK पर डाला गया था. एजाज के कुछ और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए थे.
साइबर क्राइम पुलिस की कार्रवाई के बाद एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने भी एक मामले में एजाज पर FIR दर्ज कराने की बात कही थी. ट्विटर पर पायल की टीम की ओर किए गए एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई थी.
पत्नी ने बताया था बेगुनाह
उधर, इस मामले में एजाज की पत्नी का बयान भी सामने आया था. एजाज की पत्नी ने अपने पति के खिलाफ साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया था. एजाज की पत्नी ने कहा था कि उनके पति सभी धर्मों के लिओए आवाज उठाने वाले इंसान हैं.